Home न्यूज़ और गॉसिप पीएम के 'वोकल फॉर लोकल' पर चेतन भगत ने साधा निशाना, बोले-...

पीएम के ‘वोकल फॉर लोकल’ पर चेतन भगत ने साधा निशाना, बोले- आत्मनिर्भरता का मतलब यह नहीं होना चाहिए

कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मई शाम को राष्ट्र को संबोधित करते हुए लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) को लेकर भी जिक्र किया और इसके साथ ही 20 लाख करोड़ रुपये का एक पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देने का ऐलान किया। पीएम मोदी के राष्ट्र के नाम संदेश में आत्मनिर्भर बनने और देश में बनी चीजें खरीदने का आह्वान किया था। उनकी इस अपील का असर नजर भी आ रहा है और सीएपीएफ की कैंटीनों में अब स्वदेशी उत्पाद ही बेचे जाएंगे।

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के इस ऐलान के बाद कई बॉलीवुड स्टार्स अपना अपना रिएक्शन दे रहे है। अब इसी कड़ी में हाल ही में मशहूर लेखक चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने निशाना भी साधा है और उन्होंने ट्वीट किया है। चेतन भगत (Chetan Bhagat) ने अपने ट्वीट में कहा है कि आत्मनिर्भरता के नाम पर जबरन घटिया उत्पाद खरीदने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता है। उन्होंने आगे लिखा- ‘आत्मनिर्भरता का मतलब यह नहीं होना चाहिए कि उपभोक्ताओं को घटिया उत्पाद खरीदने के लिए मजबूर किया जाए। आत्मनिर्भर होने का मतलब यह होना चाहिए कि भारतीय उत्पादों को इतना शानदार बनाया जाए कि लोग दूसरे उत्पादों की जगह उनका चयन करें।

बता दें कि चेतन भगत अपने विचारों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और सोशल मीडिया पर हर समसामयिक मसले पर खुलकर अपनी राय रखते हैं। वहीं, कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म होने जा रहा है। लेकिन उसके बाद भी लॉकडाउन को बढ़ाए जाने की योजना है, लेकिन नए रंग-ढंग के साथ ऐसा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular