Home बॉलीवुड सुपुर्द-ए-खाक हुईं मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

सुपुर्द-ए-खाक हुईं मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के दुनिया छोड़ जाने से फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है। 71 साल की उम्र में सरोज खान सबको अलविदा कह गईं। सांस लेने में शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां शुक्रवार रात 1.52 बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके शव को रात में ही बांद्रा के अस्पताल में परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। सरोज खान की बेटी सुकैना ने बताया कि सुबह सात बजे के करीब मलाड के कब्रिस्तान में सरोज खान को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। उनके प्रति शोक प्रकट करने के लिए प्रार्थना सभा तीन दिन बाद होगी। 

Saroj_Khan 3

सरोज खान को आखिरी विदाई देने के लिए उनके परिवारवाले और कुछ रिश्तेदार ही मौजूद थे। मुंबई शहर में कोरोना वायरस के कहर के चलते सरोज खान को सुबह-सुबह ही बिना देर किए सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। पुलिस से सरोज खान की फैमिली को आदेश था कि अंतिम विदाई में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे।

सरोज खान ने परिवार के करीबी सूत्रों का कहना है कि सरोज खान डायबेटिक भी थीं। सरोज खान के निधन के बाद से फिल्म और टीवी जगत के सितारे स्तब्ध हैं। उन्होंने माधुरी दीक्षित और श्रीदेवी सहित बॉलीवुड के कई कलाकारों को डांस सिखाया।

अपने 40 साल के करियर में सरोज खान ने सफलता की बुलंदियों को छुआ था। सरोज खान ने एक से बढ़कर एक फिल्मी गानों को कोरियोग्राफ किया था। सरोज खान ने तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीता था। सरोज खान ने कोरियोग्राफी में सबसे ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए थे। बॉलीवुड की हर बड़ी हीरोइन ने उनके इशारों पर डांस किया था। सरोज खान की माधुरी दीक्षित संग जोड़ी सुपरहिट थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular