Home बॉलीवुड कोरोना के कहर में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फिल्म 3 इडियट्स...

कोरोना के कहर में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ फिल्म 3 इडियट्स का ये सीन, ‘भगवान इस वायरस को उठा ले’

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इस वक्त हर कोई इस वायरस से कैसे निजाद पाया जाए उसके बारे में सोच रहा है। लोग इस महामारी से काफी परेशान हो गए हैं। बाजार, सिनेमा हॉल बंद है और सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। अन्य देशों की तरह भारत में भी लोग घरों में कैद हो गए हैं और इन परिस्थितियों में हर कोई बस अपने आप को इस खतरनाक वायरस से बचाने की कवायत में लगा हुआ है। हर कोई इस वायरस पर आधारित साल 2011 में आई हॉलीवुड फिल्म कॉन्टेजन देखना चाहता है परन्तु अब इस कोरोना प्रकोप के बीच सोशल मिडिया पर बॉलीवुड फिल्म का सीन भी खूब वायरल हो रहा है।

as

यह सीन है राजकुमार हिरानी निर्देशित फिल्म 3 इडियट्स का। इस फिल्म में आमिर, शरमन और आर-माधवन की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया था। फिल्म में कॉलेज डायरेक्टर बने बोमन इरानी को भी एक वायरस के रूप में दिखाया गया था जिससे इन तीनों की जिंदगी में काफी तकलीफें पैदा कर रखी थीं।

ad

इस फिल्म के एक सीन में राजू (शरमन जोशी) भगवान से वायरस को इस दुनिया से उठाने की दुआ करता है। वो कहता है- भगवान मैं नॉन वेज खाना छोड़ दूंगा, हजारों अगरबत्ती जलाउंगा, बस इस वायरस को उठा ले, नर्क में जला उसे, पकौड़े बना उसके.

अब कहने को ये सिर्फ एक डॉयलाग है परन्तु आज देश की परिस्थितियों को देखते हुए यह बिल्कुल सटीक बैठता है। इस समय लोग भी कोरोना वायरस से मुक्ति चाहते है। वो चाहते हैं कि इस महामारी का अंत जल्द हो। यही कारण है कि 3 इडियट्स का ये सीन इस समय वायरल हो रहा है। इसलिए लोग इस सीन को बार-बार देख रहे हैं और आज की परिस्थितियों से रिलेट भी कर रहे हैं।

वैसे तो लोग इस सीन को मजाकिया अंदाज में याद कर रहे है परन्तु हॉलीवुड में ट्रायोफोबिया और कॉन्टेजन जैसी कुछ ऐसी भी फिल्में बनी हैं जिन में काफी पहले ही दिखा दिया गया था कि एक खतरनाक वायरस के कारण किसी भी देश में कैसे महामारी जैसे हालात पैदा हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular