Home बॉलीवुड अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस को दिखाया ठेंगा, देसी अंदाज में कही...

अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस को दिखाया ठेंगा, देसी अंदाज में कही ये बात

कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया में दहशत का मौहाल फैला हुआ है। ये वायरस धीरे-धीरे अपनी जड़े हिंदुस्तान में भी मजबूत कर रहा है। भारत में इस वायरस के अब तक 76 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, वहीं एक बुजुर्ग की मौत की पुष्टि भी हो गई है। देश और दुनिया में इस वक्त इस कोरोना वायरस को लेकर चिंता का माहौल बना हुआ है।

b

इस माहौल में हर कोई अपने आप को सुरक्षित करने की कवायत में लगा हुआ है और अलग-अलग तरीके से लोग इससे बचने के उपाय भी बता रहे हैं। सैनिटाइजर का प्रयोग करना, अपने आस-पास सफाई रखना, लोग वो हर कदम उठा रहे हैं जिससे इस खतरनाक वायरस से बचा जा सके। अब ये इस माहौल में जब हर कोई चिंता कर रहा है, वही अमिताभ बच्चन ने भी कोरोना वायरस पर लोगों को देसी अंदाज में एक अलग ही संदेश दिया है।

कोरोना ने साकार किया एक दुनिया का सपना

अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस को एक सूत्रधार बताया जिसके चलते पूरी दुनिया अब एक हो गई है। अपने ब्लॉग में उन्होंने कोरोना को लेकर विस्तार से बात की है। उन्होंने लिखा, ‘जो काम फिलॉस्फर और संगीतकार नहीं कर पाए, वो कमाल कोरोना ने कर दिखाया है। इस महामारी ने सभी को एक प्लेटफॉर्म पर ला खड़ा किया है और दिख रही है बेहतरीन एकता.’

a

इसके अलावा बिग बी ने अपना एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कह रहे हैं, बहुत इलाज बताते हैं जन-जनमानस सब। किसकी सुनें किसकी नहीं कौन बताए अब। कोई कहता है कलौंजी पीसो, कोई कहता है आंवला रस। कोई कहता है घर में बैठो हिलो न टस से मस। ईर कहते हैं और बीर कहते हैं औसा कुछ भी ना करो। बिना साबुन हाथ न धोएं और किसी को न छुएं। हमने कहा कि चलो हम ही कर देते हैं ऐसा जैसा बोल रहे हैं सब। आने दो कोरोना-वोरोना ठेंगा दिखाओ तब।

याद दिला दें, इससे पहले कोरोना पर ही अमिताभ बच्चन की एक कविता भी काफी वायरल हुई थी। उन्होंने उस कविता के जरिए कोरोना से डरने के बजाए लड़ने की हिम्मत दी थी। लोगों को अमिताभ का वो स्टाइल काफी पसंद आया था।

आपको बता दे कि दिसंबर 2019 में चीन के वुहान से शुरू कोरोना वायरस से दुनियाभर में 4200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 117,000 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। कोरोना वायरस का कहर दुनिया के 115 देशों में देखने को मिल रहा है। भारत ने भी कमर कसते हुए 15 अप्रैल तक के वीजा रद्द कर दिए हैं। कई शहरों में 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए हैं। इसके अलावा सरकार दूसरे देशों में फंसे भारतीयों को भी निकालने की कोशिश कर रही है।

अक्षय ने टाली फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट

अक्षय ने 24 मार्च को रिलीज होने वाली अपनी फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट भी आगे टाल दी है। उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर बताया कि उन्होंने सभी की सेफ्टी का ध्यान रखते हुए फिल्म को पोस्टपोन कर दिया है। हालांकि उन्होंने रिलीज डेट की कोई जानकारी नहीं दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular