Home बॉलीवुड 'बादशाह' से लेकर 'रईस' तक के स्टाइल में शाहरुख ने कोरोना से...

‘बादशाह’ से लेकर ‘रईस’ तक के स्टाइल में शाहरुख ने कोरोना से बचने के लिए बताए उपाय, शेयर किया ये मजेदार वीडियो

​कोरोना वायरस ने आज न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लिया है।इसे लेकर पूरी दुनिया के लोग दहशत में हैं। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। इस वक्त हर कोई इस वायरस से कैसे निजाद पाया जाए उसके बारे में सोच रहा है। हर दिन कोरोना से सेफ्टी को लेकर सरकार द्वारा कोई न कोई आदेश जारी किये जा रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्स लोगों से एहतियात बरतने व सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं।

E

अन्य देशों की तरह भारत में भी लोग घरों में कैद हो गए हैं इसके साथ ही बॉलीवुड सितारों ने भी अपने आपको घरों में बंद कर लिया है। स्टार्स लगातार अपने फैंस को कोरोना वायरस से बचने की सलाह दे रहे हैं। इसी कड़ी में अभिनेता शाहरुख खान ने भी एक विडियो शेयर किया है जिसमे वह एक अलग अंदाज में लोगों से इस वायरस से बचने की अपील कर रहे है।

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

InshaAllah #JantaCurfew will help against the spread of virus, though we may have to do this again. The clapping brought so much cheer. So a reminder of safeguards, with some cheer… Pls take it in the right spirit. To all relentlessly working today – Extremely Grateful. Thx!

को Shah Rukh Khan (@iamsrk) द्वारा साझा की गई पोस्ट

इस विडियो में शाहरुख अपने फिल्मी किरदारों के जरिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं। कोरोना के लक्षणों के बारे में बताते हुए उन्होंने अपनी ही फिल्मों के कुछ गाने और झलकियां दिखाई है, जो सलाह भी है और मजेदार भी।

D

शाहरुख खान कहते हैं, ‘नमस्कार! दुनियाभर में कोरोना वायरस ने अपना साया डाला हुआ है। इस कठिन समय में अगर हम और आप एक साथ हो तो इस मुश्किल को रुकना होगा, पलटकर जाना होगा, हारना होगा। हॉस्पिटल्स इसके खिलाफ पूरी तरह से तैयार हैं। अपनी परवाह न करते हुए भी डॉक्टर्स की टीम एयरपोर्ट पर हर एक की जांच करने में लगी हुई हैं। ये सब अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। हमें बस इनका साथ देना है। हम क्या कर सकते हैं? बस थोड़ी सी एहतियात बरतनी है।

C

विडियो में शाहरुख बताते हैं कि इसका लक्षण सर्दी, खासी और बुखार है, इसी बात के साथ उनकी फिल्म ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ का गाना ‘सर्दी खांसी न मलेरिया हुआ’ बजने लगता है। इसके बाद वह कहते हैं कि यह न तो लवेरिया टाइप वाला फीवर है और न ही उस तरह का सर्दी-खांसी, यह सचमुच का फीवर है। इसके साथ ही उनकी फिल्म ‘कल हो न हो’ का गाना के म्यूजिक ‘हर घड़ी बदल रही’ और वीडियो नजर आता है, जिसमें शाहरुख हॉस्पिटल में बेड पर लेटे नजर आ रहे हैं।

F

वह आगे कहते हैं कि भीड़ में न जाएं तो उनकी फिल्म रईस का सीन आ जाता है जिसमें वो भीड़ के बीच नजर आते हैं। इसके बाद वह कहते हैं हमें आइसोलेशन में रहना चाहिए जिसके बाद उनकी फिल्म जीरो का वह सीन आ जाता है जिसमें शाहरुख एक कमरे में नजर आते हैं। वो आगे कहते हैं किसी को खुद को छूने मत दो उनकी फिल्म बादशाह का सीन दिखाई देने लगता है तो जब वो कहते हैं कि अपने हाथों को धो तब उनके नहाने का सीन दिखने लगता है।

b 2

इसी वीडियो में किंग खान ने आगे कहा कि इस वायरस से लड़ने के लिए जनता और सरकार को साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। मैं फिर से अपील करता हूं कि पैनिक ना करें और किसी भी प्रकार के दुष्प्रचार से सतर्क रहें और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को फॉलो करें।

a 4

शाहरुख ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ‘इंशाअल्लाह जनता कर्फ्यू हमें वायरस से बचने में मदद करेगा लेकिन हमें इसे दोबारा भी करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular