Home बॉलीवुड जब इरफान ने इस फिल्म के सीन के लिए ऋषि कपूर को...

जब इरफान ने इस फिल्म के सीन के लिए ऋषि कपूर को दी चिकन-शराब की रिश्वत, मजेदार है किस्सा

बॉलीवुड के लिए 29 और 30 अप्रैल का दिन सबसे काला रहा। सिनेमाजगत के दो बेहतरीन स्टार्स इरफान खान और ऋष‍ि कपूर ने महज 24 घंटों के अंतराल में दुनिया को अलविदा कह दिया। दोनों के निधन की खबर ने सभी की आंखें नम कर दी हैं वही फिल्म जगत के लिए यह बहुत बड़ा नुकसान है। सोशल मीडिया पर दोनों की मौत के बाद कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इन दोनों की ये तस्वीरें उस फिल्म की है जिसमें दोनों एक साथ नजर आए थे।

14

फिल्मी दुनिया में अभिनेता ऋषि कपूर और इरफान खान ने भले ही लम्बी पारी खेली परन्तु एक दूसरे के साथ काम करने का मौका इन दोनों अभिनेताओं को सिर्फ एक ही फिल्म ‘डी डे’ में मिला। इस फिल्म में ऋषि कपूर ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से प्रेरित इकबाल सेठ (गोल्डमैन) का किरदार निभाया था जबकि इरफान खान ने रॉ एजेंट वली खान का रोल निभाया था। इन दोनों के अलावा इस फिल्म में अर्जुन रामपाल, हूमा कुरैशी और श्रुति हसन भी थीं। डी डे फिल्म का निर्देशन निखिल आडवाणी ने किया था।

12 1

निर्माता निख‍िल आडवाणी ने मुंबई मिरर से बाचीत में दोनों एक्टर्स को याद कर 2013 में डी डे फिल्म की शूट‍िंग के दौरान हुए एक मजेदार के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि हम रेगिस्तान में फिल्म की शूट‍िंग कर रहे थे।अभिनेता इरफान और कुछ टीम मेंबर्स टेंट्स में ही रहने लगे परन्तु ऋष‍ि कपूर दो घंटे गाड़ी चलाकर वापस होटल जाते थे और सुबह के शूट्स पर जल्दी नहीं आते थे। हमें उगते हुए सूरज के साथ एक सीन करना था परन्तु ऋष‍ि कपूर इसे करने से मना कर रहे थे। वे कहते थे – मैं एक एक्टर हूं ना कि दूधवाला।’

इरफान ने ऋष‍ि को रेगिस्तान में रोकने के लिए चिकन जंगली और शराब की रिश्वत दी। यह कच्छ में लगभग असंभव था लेकिन इरफान ने अपना वादा पूरा किया और मुझे मेरा शॉट मिल गया।

निखिल आडवाणी ने ट्वीट कर ऋष‍ि कपूर और इरफान खान के निधन पर दुख जताते हुए लिखा- ‘कोई भी एक्टर एक डायरेक्टर को इतनी इज्जत नहीं देता जितनी आपने दी। आप मेरे दोस्त थे सर. मैं बैठा हूं बस सोच रहा हूं, याद कर मुस्कुरा रहा हूं। आपकी उस आवाज का इंजतार कर रहा हूं जब आप कहते थे, लड़के एक और ड्र‍िंक बना।’ एक और ट्वीट में करते हुए उन्होंने लिखा- ‘यह बात तो पक्की है, आज रात स्वर्ग में जश्न तो जरूर होगा।

ऋषि कपूर और इरफान दोनों कैंसर से जूझ रहे थे। दोनों कुछ वक्त पहले विदेश में अपना इलाज करवाकर भारत भी लौटे थे। उस समय शायद ही किसी को इस बात का अंदाजा रहा होगा कि कि ये रोशनी सिर्फ चंद दिनों की है। दोनों ही एक दिन के अंतराल पर दुनिया को अलविदा कह दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular