Home न्यूज़ और गॉसिप सुशांत की याद में बने 'नेपोमीटर' में यह फिल्म निकली 98 फीसदी...

सुशांत की याद में बने ‘नेपोमीटर’ में यह फिल्म निकली 98 फीसदी नेपोटिस्टिक, हो रही बॉयकॉट की अपील

मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद अमेरिका में रहने वाली उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति के पति विशाल कीर्ति ने हाल ही में एक ट्वीट के जरिए बताया था कि उनके भाई ने सुशांत की याद में बॉलीवुड फिल्मों में नेपोटिज्म यानि भाई-भतीजावाद/परिवारवाद को मापने के लिए एक ‘नेपोमीटर’ का ईजाद किया है। इससे फिल्म प्रॉजेक्ट्स को रेटिंग दी जा सकेगी कि इससे जुड़ी क्रू कितनी नेपोटिस्टिक है।

sushantr-singh-rajput

अब इसी ‘नेपोमीटर’ का इस्तेमाल करते हुए सबसे पहले आलिया भट्ट-पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर स्टारर फिल्म ‘सड़क 2’ को रेटिंग मिली है जिसमें बताया गया है कि फिल्म 98 प्रतिशत नेपोटिस्टिक है जिसके चलते इस फिल्म का बॉयकॉट करने की अपील की गयी है। उल्लेखनीय है कि इस फिल्म को महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने मिलकर प्रोड्यूस किया है, जबकि खु्द महेश भट्ट ने इस डायरेक्ट भी किया है।

25 जून को रिलीज किए गए नेपोमीटर के मुताबिक, ‘फिल्म ‘सड़क 2’ 98% नेपोटिस्टिक है। हमने इसे 5 कैटेगरी के आधार पर इसका मूल्यांकन किया है- प्रोड्यूसर, लीड कास्ट, सपोर्टिंग कास्ट, डायरेक्टर और राइटर। इनमें से 5 श्रेणियों में से 4 में बॉलीवुड परिवारों का शुमार है। क्या आप इस फिल्म को देखेंगे?”

नेपोमीटर के बारे में जानकारी देते हुए सुशांत सिंह राजपूत के जीजा विशाल कीर्ति ने ट्वीटर पर लिखा था – “बॉलीवुड के नेपोटिज्म के खिलाफ जानकारी के साथ लड़ें। हम फिल्मों में मूल्यांकन उन फिल्मों में काम करनेवाले क्रू के नेपोटिस्टिक अथवा स्वतंत्र होने के आधार पर करेंगे। अगर नेपोमीटर का स्तर ऊंचा रहा, तो समझिए कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म को बॉयकॉट करने का वक्त आ गया है।”

नेपोमीटर शुरू करने का मकसद बॉलीवुड में चल रहे नेपोटिज्म को खत्म करना है। जानकारी देते हुए पेज पर बताया गया है कि यदि फिल्म की रेटिंग 40 प्रतिशत तक रहेगी तो उसे अच्छा माना जाएगा, 70 प्रतिशत तक होने पर देखने योग्य और 98 प्रतिशत होने पर नेपोटिस्टिक माना जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular