Home बॉलीवुड पालघर मॉब लिंचिंग मामले पर बोले अनुपम खेर- कहा- ये क्या हो...

पालघर मॉब लिंचिंग मामले पर बोले अनुपम खेर- कहा- ये क्या हो रहा है?

महाराष्ट्र के पालघर जिले में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बाद लोगों के अंदर जबरदस्त गुस्सा है, इस दर्दनाक और शर्मनाक घटना का सोशल मीडिया पर काफी विरोध किया जा रहा है। ट्विटर पर लोग उद्धव ठाकरे की सरकार पर बड़े सवाल उठा रहे हैं। वही ज्वलंत मु्द्दों पर बेबाकी से अपनी बात कहने वाले बहुमुखी प्रतिभा के धनी बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने इस हिंसा की निंदा की है।

2 18 scaled

उन्होंने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि पालघर में तीन साधुओं की मॉब लिंचिंग होना काफी दुखी और भयभीत करने वाला है। आखिर तक वीडियो नहीं देख पाया। ये क्या हो रहा है? ये क्यों हो रहा है। मानवता का जघन्य अपराध है ये।

वही अनुपम के साथ-साथ एक्टर फरहान अख्तर ने भी इस हिंसा की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं, जिसने पालघर में 3 लोगों की जान ले ली। भीड़तंत्र की समाज में कोई जगह नहीं होनी चाहिए और मुझे आशा है कि हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया गया है और न्याय भी जल्द से जल्द दिया जाएगा।

फरहान और अनुपम के ट्वीट को हजारों लोग पसंद कर चुके हैं और कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस हिंसा के बाद सोशल मीडिया पर पालघर काफी चर्चा में हैं और कई यूजर इस मामले में बॉलीवुड स्टार्स की चुप्पी पर सवाल उठा रहे थे। फरहान अख्तर और अनुपम खेर ने इस घटना पर अपना दुख व्यक्त किया है।

बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर के गडचिनचले गांव में चोरी के संदेह में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि ये तीनों लोग मुंबई से सूरत किसी की अंत्‍येष्टि में शामिल होने जा रहे थे।

जिस जगह मॉब लिंचिंग की ये वारदात हुई है, वहां लॉकडाउन के बाद से इलाके में चोर, डाकुओं के घूमने की अफवाह के कारण लोग दिन-रात लगातार खुद पहरेदारी कर रहे हैं। गांव वालों को लगा कि वे तीनो शायद चोरी करने आए हैं, इसकी वजह से हमला हुआ है और लगभग 100 लोगों की भीड़ इन पर टूट पड़ी। ग्रामीण इतने उत्‍तेजित थे कि उन्‍होंने पुलिस की गाड़ी पर भी हमला कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular