Home बॉलीवुड मौत के तीन दिन तक घर में पड़ी थी परवीन बाबी की...

मौत के तीन दिन तक घर में पड़ी थी परवीन बाबी की लाश, इन 3 सेलेब्स संग जुड़ा था उनका नाम

4 अप्रैल, 1949 को सौराष्ट्र के जूनागढ़ के एक मिडिल क्लास मुस्लिम परिवार में जन्मीं परवीन बाबी का व्यक्तिगत जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहा था। अपनी खूबसूरती की बदौलत 70 के दशक में राज करने वाली एक्ट्रेस का बॉलीवुड करियर जितना हिट रहा उतनी ही त्रासदि से भरी रही उनकी पर्सनल लाइफ। उनकी खूबसूरती का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि 1976 में टाइम मैगजीन ने अपने कवर पेज पर उन्हें जगह दी थी। आज उनकी पुण्यतिथि पर बता रहे हैं परवीन की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें-

4 8

परवीन अपने माता-पिता की शादी के 14 साल बाद पैदा हुई थीं। उन्होंने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य में बीए किया था। वो उन दिनों मॉडलिंग करती थीं। उन दिनों प्रसिद्ध निर्माता निर्देशक बीआर इशारा एक नई अभिनेत्री की तलाश में थे। इशारा की नजर परवीन पर तब वे मिनी स्कर्ट पहने सिगरेट का कश लगा रही थीं। इशारा उनसे इतने प्रभावित हो गए कि उन्होंने क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के साथ 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘चरित्र’ में उन्हें साइन कर लिया। फिल्म तो फ्लॉप हुई, लेकिन परवीन बाबी का जादू चल गया था।

1 13

परवीन बाबी को कामयाबी अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मजबूर’ और फिल्म दीवार से मिली और उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ने लगी। इसके बाद दोनों ने अमर अकबर एंथनी, काला पत्थर, दो और दो पांच, सुहाग जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। 15 साल के करियर में उन्होंने लगभग 50 फिल्मों में काम किया। जिसमे 12 फिल्में उन्होंने अमिताभ के साथ कीं।

2 11

पर्सनल लाइफ की बात करें तो परवीन के अफेयर तीन लोगों के साथ रहे। ये तीनों फिल्म सेलिब्रिटी थे- महेश भट्ट, कबीर बेदी और डैनी।

7 7

परवीन का पहला अफेयर डैनी डेंजोंगप्पा के साथ था इसके बाद उनका नाम कबीर बेदी के साथ जुड़ा और अंत में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट संग भी उनके अफेयर की खबरें थीं। बताया जाता है कि महेश भट्ट तो अपनी पत्नी और बेटी पूजा भट्ट को छोड़कर परवीन बाबी के साथ रहने लगे थे। उस समय परवीन चोटी की स्टार थीं और महेश भट्ट एक फ्लॉप फिल्ममेकर। इस रिश्ते के बाद परवीन को एक मानसिक बीमारी ने घेर लिया था जिससे वो कभी बाहर निकल नहीं पाईं।

5 7

परवीन तमाम रिलेशनशिप में रहने के बाद भी ताउम्र अविवाहित रहीं। अंतिम वक्त में वह इतनी अकेली थीं कि कोई उनके पास तक नहीं भटकता था। अपने जीवन के अंतिम पड़ाव में वे डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं। उम्र 55 हुई तो उठ भी नहीं पाती थीं। एक्ट्रेस का निधन बड़ा दुखद था। 20 जनवरी 2005 को अकेले घर में उन्होंने दम तोड़ दिया। तीन दिनों तक लाश बेड पर सड़ती रही थी।

6 6

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular