Home न्यूज़ और गॉसिप पोस्टमार्टम के बाद सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आई सामने, हुआ...

पोस्टमार्टम के बाद सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट आई सामने, हुआ ये खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के 15 दिन बाद भी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस ने इस आत्महत्या मामले में अब तक 28 लोगों के बयान दर्ज किए हैं। इसी बीच सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट मंगलवार को सामने आ चुकी है। इस रिपोर्ट में उनकी मौत को लेकर विस्तृत जानकारी दी गई है। सुशांत की विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत सिंह के शरीर में किसी भी तरह के संदिग्ध रसायन या जहर नहीं पाया गया है। बता दें, फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद विसरा को जेजे अस्पताल में विश्लेषण के लिए भेजा गया था और मंगलवार को यह रिपोर्ट सामने आई।

sushant-singh-rajput-1

रिपोर्ट में कहा गया, ‘मौत से पहले किसी भी संघर्ष का कोई संकेत नहीं मिला है। उनके नाखूनों से भी कुछ नहीं मिला। सुशांत के निधन के बाद मुंबई के कूपर अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया गया। इसके बाद उनके ऑर्गन्स विसरा रिपोर्ट के लिए जे.जे. हॉस्पिटल भेजे गए। जहां से उनकी विस्तृत रिपोर्ट भी बीते दिनों सामने आई थी। इस रिपोर्ट में सुशांत की मौत की वजह एस्फिक्सिया (Asphyxia) बताई गई थी। यानी की शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से मौत। पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पांच डॉक्टर्स की टीम ने तैयार किया था। इससे पहेल प्रोविजन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यही कहा गया था कि सुशांत सिंह की मौत फांसी की वजह से दम घुटने से हुई थी। ऐसे में ये तो साफ है कि सुशांत ने आत्महत्या ही की है।

मुंबई पुलिस ने सुशांत सिंह की मौत की वजहों की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में उनकी सह-कलाकार संजना सांघी ने अपना बयान दर्ज कराया है। संजना सांघी ने अभिनेता सुशांत सिंह के साथ ‘दिल बेचेरा’ में अभिनय किया है। उन्होंने अपना बयान मंगलवार सुबह बांद्रा पुलिस थाने में दर्ज कराया। इस केस में पुलिस ने सुशांत के परिवार और दोस्तों सहित 28 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत ने ये कदम क्यों उठाया इसकी  जानकारी अभी नहीं मिल पाई है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि सुशांत कई दिनों से डिप्रेशन में थे। जिसके चलते उन्होंने ये कदम उठाया होगा। हालांकि अभी इस बारे में केवल कयास ही लगाए जा रहे हैं। अब तक जांच पूरी नहीं हुई है। सुशांत की आत्महत्या मामले में पुलिस ने परिवार और दोस्तों सहित 28 लोगों के बयान दर्ज किए हैं जिनमें सुशांत की गर्लफ्रेंड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, रोहिनी अय्यर जैसे लोग शामिल हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा ‘पुलिस सुशांत सिंह की आत्महत्या के पीछे के कारणों को समझने की कोशिश कर रही है और यह भी पता लगा रही है कि क्या पेशेवर प्रतिद्वंद्विता, या कोई इंसान सुशांत के अवसाद के लिए जिम्मेदार था. अब तक, पुलिस ने 28 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, जिसमें उनके परिवार के सदस्य, अभिनेता-मित्र रिया चक्रवर्ती, कास्टिंग निर्देशक मुकेश छाबड़ा और यशराज फिल्म्स के कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा शामिल हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सरोज खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर, अमिताभ से लेकर अक्षय ने ऐसे किया याद

साल 2020 बॉलीवुड (Bollywood) के लिए एक ऐसा साल जिसे शायद ही कभी भुलाया जा सकेगा। एक के बाद क कई दिग्गज सितारों को...

सुशांत की याद में बने ‘नेपोमीटर’ में यह फिल्म निकली 98 फीसदी नेपोटिस्टिक, हो रही बॉयकॉट की अपील

मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के बाद अमेरिका में रहने वाली उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति के पति विशाल कीर्ति ने हाल...

शख्स ने भेड़-बकरी चराते हुए की सलमान खान की एक्टिंग, एक्ट्रेस दिव्या दत्ता ने कही ये बात

ट्विटर पर एक वीडियो (Viral Video) खूब धूम मचा रहा है. इस वीडियो में एक शख्स सलमान खान (Salman Khan) के 'हम आपके हैं...

सड़क पर गाते शख्स का गाना सुन सुशांत सिंह राजपूत ने ऐसे बांधे तारीफों के पुल, वीडियो हुआ वायरल

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से इस बात पर बहस होने लगी है कि एक्टर को इंडस्ट्री में समान अवसर नहीं मिले।...