Home बॉलीवुड जब गुलशन कुमार ने अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम को कहा, इतने रु....

जब गुलशन कुमार ने अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम को कहा, इतने रु. में तो मैं वैष्णो देवी का भंडारा करा दूंगा

टी-सीरीज कंपनी को आज भारत में हर कोई जानता है। टी-सीरीज का सपना किसी और का नहीं बल्कि गुलशन कुमार का था। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से टी-सीरीज को इतनी बड़ी कंपनी बनाया। आज गुलशन कुमार की पुण्यतिथि है। कभी जूस की दुकान से करियर की शुरुआत करके ‘कैसेट किंग’ बनने वाले गुलशन का जन्म 5 मई 1956 को दिल्ली में एक साधारण से परिवार में हुआ था। वह माता वैष्णों देवी के अन्यय भक्त थे। आज भी उनकी स्मृति में यहां लंगर व भंडारे का आयोजन होता है।

13 7

टी सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार वो शख्सियत हैं, जिन्हें बॉलीवुड ही नहीं बल्कि आम लोग भी नहीं भूल पाए हैं। लोगों की नजरों में वे उस वक्त आए थे, जब उन्होंने देश में कैसेट के साम्राज्य को खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें माता वैष्णो देवी की उनकी उपासना और यहां कराया जाने वाला भंडारे की वजह से भी याद किया जाता है।

12 8

गुलशन कुमार बड़ी तेजी से कामयाबी की ओर बढ़ रहे थे जिसके कारण उनके दुश्मन भी बनने शुरू हो गए थे। खोजी पत्रकार हुसैन जैदी की बुक माई नेम इज अबू सलेम में गुलशन कुमार की मौत से जुड़े कई खुलासे किए गए थे। हुसैन ने अपनी बुक में लिखा था कि डॉन अबु सलेम ने गुलशन से 10 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी, लेकिन उन्होंने मना कर दिया था। जिसके बाद 12 अगस्त 1997 को मुंबई के जीतेश्वर महादेव मंदिर के बाहर 16 गोलियां मारकर गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई थी।

14 7

हुसैन जैदी अपनी बुक में लिखते हैं कि बार-बार अबु सलेम के फोन करने के बाद भी वह बिल्कुल नहीं डरे। गुलशन कुमार की कैसेट कंपनी टी सीरीज की सफलता को देखकर अबु सलेम ने एक बड़ी रकम की मांग की थी। गुलशन कुमार ने इंकार करते हुए कहा कि इतने रुपए देकर तो वह वैष्णो देवी का भंडारा करवा देंगे।

11 10

गुलशन के पैसे देने से इंकार करने पर नाराज सलेम ने शूटर राजा के जरिए 12 अगस्त, 1997 को उनका दिन दहाड़े मर्डर करवा दिया था। बताया जाता है कि गुलशन को मारने के बाद शूटर राजा ने अपना फोन 10 से 15 मिनट तक ऑन रखा था ताकि उनकी चीखें अबू सलेम सुन सके। बंदूक से उन पर 16 राउंड फायरिंग की गई थी। जो उनकी गर्दन और पीठ में लगी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular